Tue. Jun 18th, 2024

आजादी का अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में एनडीआरएफ टीम द्वारा वृक्षारोपण किया गया..

blank By vijay kumar mishra Aug9,2021

आजादी का अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में एनडीआरएफ टीम द्वारा वृक्षारोपण किया गया..blank blank blank

सिद्धार्थनगर:-देश की स्वतंत्रता की 75 वीं वर्षगांठ पर आजादी का अमृत महोत्सव की शुरूआत हो चुकीं है। आज पूरे देश में यह महोत्सव मनाया जा रहा है। इसके लिए केंद्र के सभी संगठनों और प्रत्येक राज्यों ने अपने-अपने स्तर पर विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम का आयोजन कर रहें है ,

हम सभी जानते हैं कि 12 मार्च 1930 को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने नमक सत्याग्रह की शुरुआत की थी। 2020 में नमक सत्याग्रह के 91 वर्ष पूरे होने पर प्रधानमंत्री मोदी ने साबरमती आश्रम से अमृत महोत्सव की शुरुआत पदयात्रा को हरी झंडी दिखाकर की थी।

आजादी के अमृत महोत्सव पर देश की 75 वीं वर्षगांठ मतलब है कि 75 साल का लोगों का विचार, 75 सालों की उपलब्धियां, 75 साल का संकल्प शामिल हैं, जो स्वतंत्र भारत के सपनों को साकार करने के लिए आगे बढ़ने की प्रेरणा देंगे।

केंद्रीय संस्कृति और पर्यटन राज्य मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल ने 75 किलोमीटर की पदयात्रा पूरी कर ली थी। इस महोत्सव की रूपरेखा तय करने के लिए गृहमंत्री की अध्यक्षता में एक राष्ट्रीय क्रियान्वयन समिति का गठन भी किया गया था।
इसी के अंतर्गत आज दिनांक 9 अगस्त को एनडीआरएफ के टीम द्वारा प्राथमिक विद्यालय भीमापार विकास खंड नौगढ़ सिद्धार्थनगर के प्रांगण में वृक्षारोपण का कार्यक्रम आयोजन किया गया, इस कार्यक्रम के दौरान 11 एनडीआरएफ के टीम कमांडर निरीक्षक गोपी गुप्ता सहायक, उपनिरीक्षक राजेश लाल और समस्त टीम के सदस्य एवं विद्यालय के प्रधानाध्यापक श्रीमती अनुसूईया पांडे एवं समस्त अध्यापक गण श्रीमती पदमा राय,श्री धर्मेंद्र कुमार, श्रीमती निशा शुक्ला, श्रीमती वंदना चौधरी, तथा प्रीति श्रीवास्तव उपस्थित रहे।

Related Post