Thu. Jun 13th, 2024

उत्तरप्रदेश – अलीगढ़ में लम्बे समय से सक्रिय शराब माफिया तंत्र को किया गया नेस्तनाबूद /शराब माफियाओं की सम्पत्ति हुई जब्त

blank By vijay kumar mishra Sep8,2021

उत्तरप्रदेश – अलीगढ़ में लम्बे समय से सक्रिय शराब माफिया तंत्र को किया गया नेस्तनाबूद /शराब माफियाओं की सम्पत्ति हुई जब्त

सूचना शाखा (मीडिया सेल, गृह विभाग) सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग, उ0प्र0

73 अभियुक्तों के विरूद्ध हुई गैंगेस्टर एक्ट मे कार्यवाही –

सभी 33 अभियोगों में अभियुक्तों के विरूद्ध आरोप-पत्र न्यायालय में दाखिल-

लखनऊः 08 सितम्बर, 2021

पत्र सूचना शाखा (मीडिया सेल, गृह विभाग) सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग, उ0प्र0

प्रदेश के अलीगढ़ जनपद में लम्बे समय से सक्रिय शराब माफिया तंत्र के विरूद्ध कठोर कार्यवाही कर उनकी कमर तोड़ते हुए उन्हे नेस्तनाबूद किया गया है। साथ ही शराब माफियाओं से 70 करोड़, 71 लाख रूपये से अधिक की सम्पत्ति भी जब्त की जा चुकी है तथा 01 करोड़, 59 लाख  रूपये से अधिक की सम्पत्ति की जब्तीकरण की कार्यवाही प्रचलित है।

अपर मुख्य सचिव, गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने उक्त जानकारी देते हुये बताया कि जनपद अलीगढ़ में इस वर्ष मई माह में हुई जहरीली शराब की घटना में संलिप्त शराब माफियाओं के विरूद्ध गैंगेस्टर एक्ट सहित अन्य कड़ी विधिक कार्यवाही की गयी है। इस प्रकरण में अब तक कुल 87 अभियुक्त गिरफ्तार कर जेल भेजे गये तथा सभी 33 अभियोगों में अभियुक्तों के विरूद्ध आरोप-पत्र न्यायालय मे दाखिल किये गये हैं।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, अलीगढ से मिली जानकारी के अनुसार जनपद में अवैध व अपमिश्रित शराब प्रकरण में सम्मिलित रहे 09 अभियोगों में 73 अभियुक्तों के विरूद्ध गैंगेस्टर की कार्यवाही की गयी है। साथ ही 80 शराब तस्करों की हिस्ट्रीशीट भी खोली गयी है। उन्होंने बताया कि अवैध शराब के कारोबार में लिप्त 74 अभियुक्तों के विरूद्ध 09 गैंग पंजीकरण कराये गये।

इस घटना में शामिल अभियुक्तों एवं उनके सम्बन्धियों द्वारा संचालित की जा रही कुल 82 दुकानों के निलम्बित/निरस्तीकरण की कार्यवाही हुई है। उन्होने यह भी बताया कि 28 अभियोगों का न्यायालयों में विचारण आरम्भ हो चुका है।

Related Post