Tue. Jun 18th, 2024

एनडीआरएफ ने बलिया सदर में बाढ़ प्रभावित गावों में रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर बाढ़ में फंसे लोगो को सुरक्षित बाहर निकाला..

blank By vijay kumar mishra Aug9,2021

एनडीआरएफ ने बलिया सदर में बाढ़ प्रभावित गावों में रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर बाढ़ में फंसे लोगो को सुरक्षित बाहर निकाला..blank blank blank blank

उत्तरप्रदेश:- बलिया में गंगा नदी के बढ़ते जलस्तर के कारण सदर तहसील के कई गांव पूरी तरह से जलमग्न हो गए है और लोगो में डर का महौल व्याप्त है। आज जिला प्रशासन की सूचना पर जिले में बाढ़ के दौरान राहत बचाव के लिए तैनात इंस्पेक्टर डी.पी. चंद्रा के नेतृत्व में एनडीआरएफ की 30 सदस्यीय टीम ने बाढ़ की पानी से घिरे ग्राम शनिचरी मंदिर टोला एवं निहोरानगर में बिना देरी किये रेस्क्यू ऑपरेशन प्रारम्भ कर दिया गया।

आपको यहां बता दें कि, इस अभियान में किसी भी तरह की जान व माल की हानि के बिना सभी फंसे लोगो को सुरक्षित बाहर निकाला जा रहा है। अभी तक की मिली सुचना के अनुसार एनडीआरएफ की टीम ने सकुशल तरीके से 42 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। जिसमें 39पुरुष व 03महिलाएं शामिल हैं। मौके पर मौजूद स्थानीय लोगों ने भी बचाव अभियान में अपना भरपूर योगदान दिया. प्रशासन की चुस्ती और एनडीआरएफ की त्वरित कार्यवाही के कारण बाढ़ में फंसे लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला जा रहा है। जिला प्रशासन और स्थानीय लोगों द्वारा एनडीआरएफ के इस साहसिक कार्य की खूब प्रशंसा की जा रही है। एनडीआरएफ के इस्पेक्टर डी.पी. चंद्रा ने बताया कि नदियों के बढ़ते जलस्तर के कारण उत्तर प्रदेश के कई जिले जैसे जालौन, इटावा,औरैया आदि जिले बाढ़ से प्रभावित हुए है। उसी को ध्यान में रखते हुए बलिया में एक टीम तैनात की गई है। आज सुबह जिला प्रशासन के द्वारा खबर दिया गया की सदर तहसील के दो टोले शनिचरी मंदिर व निहोरा नगर में पानी का जलस्तर बढ़ने के कारण पानी घरों में घुस गया है और वहां के लोगों को बाहर निकालने की जरूरत है। जिसके आधार पर एनडीआरएफ की टीम यहां पहुंची है और सुबह से ही रेस्क्यू ऑपरेशन चला रही है I इस पूरे रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान ज्वाइंट मजिस्ट्रेट जुनेद अहमद,सदर व तहसीलदार सदर भी उपस्थित थे।

प्रेस विज्ञप्ति :- एनडीआरफ टीम द्वारा समाचार हेतु प्रकाशनार्थ जारी…

Related Post