Thu. Jun 13th, 2024

गोरखपुर – सीएम योगी ने गोरखपुर क्षेत्र में एनडीआरएफ टीम के साथ बाढ़ प्रभावित गावों का किया दौरा…

blank By vijay kumar mishra Sep4,2021

गोरखपुर – सीएम योगी ने गोरखपुर क्षेत्र में एनडीआरएफ टीम के साथ बाढ़ प्रभावित गावों का किया दौरा…blank blank blankblank

सीएम योगी ने आज गोरखपुर में सहजनवा तहसील के अंतर्गत एनडीआरएफ टीम के साथ बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा किया। और उन्होंने एनडीआरएफ के जवानों का हौसला अफजाई करते हुए कहा कि पूरे उत्तर प्रदेश में इस बार बाढ़ की विभीषिका में एनडीआरएफ के जवान दिन रात एक कर के लोगो को बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों से निकाल कर उन्हें सुरक्षित स्थान पर पहुंचा रहे हैं इस विकट स्थिति में वह देवदूत से कम नहीं है।

आपको बता दें कि एनडीआरएफ की चार टीमें कमांडेंट मनोज कुमार शर्मा के दिशा निर्देश पर जिले में राहत एवं बचाव कार्य में लगी हुई है।जिले के अधिकारियो को निर्देशित करते हुए उन्होंने कहा की हर बाढ़ प्रभावित गांव के लिए अलग नोडल अधिकारी नियुक्त करें. राहत कार्य तत्काल उपलब्ध कराएं। बाढ़ क्षेत्रों में नावों पर्याप्त संख्या में हो और लोगों के लिए राशन की व्यवस्था कराई जाए।और मुख्यमंत्रीजी ने एनडीआरएफ की बोट पर सवार होकर बाढ़ प्रभावित गांव कसरवल, भवंडरा, भुआ शहीद, तथा मइला गांव में पहुंच कर बाढ़ पीड़ितों से बाढ़ का हाल जाना।

गोरखपुर में बाढ़ की वजह से त्रासदी जैसी स्थिति बन पड़ी है. सीएम योगी अपने दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर पहुंचे है। सीएम ने राप्ती और रोहिणी नदी में आई भीषण बाढ़ का जायजा लिया। बाढ़ के दौरान संक्रमण न फैलने पाए, इसे लेकर उन्होंने गावों में दवा का वितरण भी कराया और अधिकारियों को बाढ़ के संबंध में जरूरी दिशा-निर्देश दिए।

इस दौरान मुख्यमंत्रीजी के साथ में एनडीआरएफ के डिप्टी कमांडेंट पी. एल. शर्मा, स्थानीय विधायक शीतल पांडे, दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री अश्वनी त्रिपाठी, एडीजी अखिल कुमार, कमिश्नर गोरखपुर मंडल तथा अपर जिला अधिकारी राजेश सिंह उपस्थित थे।

सीएम योगी ने बाढ़ के अलावा विकास पर भी समीक्षा बैठक की. काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन पूजन करके विश्वनाथ कॉरिडोर का भी निरीक्षण किया. टोक्यो ओलंपिक 2020 में कांस्य पदक विजेता भारतीय हॉकी टीम के मुख्य सदस्य और काशीवासी ललित उपाध्याय से भी मुलाकात भी की.

सीएम योगी ने राजघाट से एनडीआरएफ के मोटर बोट से पुराने पुल तक दौरा किया। उन्होंने गंगा और वरुणा के बढ़े जल स्तर पर चिंता जाहिर की. सीएम ने राहत शिविरों का दौरा किया और बाढ़ प्रभावित लोगों को आश्वासन दिया कि आपदा की इस घड़ी में प्रदेश सरकार जनता के साथ खड़ी है और हर जरूरी सुविधा मुहैया कराएगी..

Related Post