Thu. Jun 13th, 2024

महराजगंज जनपद के फरेन्दा ब्लॉक में प्रधानमंत्री आवास प्लस में कहीं गड़बड़झाला तो नहीं ? नहीं चश्पा हुआ सूची – आपत्ति करने का अंतिम तिथि 15 अक्टूबर

blank By vijay kumar mishra Oct14,2020

प्रदेश के महराजगंज जनपद के फरेंदा ब्लाक में प्रधानमंत्री आवास प्लस में कहीं गड़बड़ झाला तो नहीं ?नहीं चस्पा हुआ सूची -आपत्ति करने का अंतिम तिथि 15 अक्टूबरblank blank

प्रदेश के महराजगंज जिले के फरेंदा ब्लाक के ग्राम पंचायतों में कहीं प्रधानमंत्री आवास प्लस योजना में गड़बड़झाला तो नहीं है ।जिले ब्लाक में चस्पा हो गया है । लेकिन फरेंदा ब्लाक में नहीं हुआ चस्पा ।कहीं गड़बड़झाला को छिपाने के लिए खंड बिकास अधिकारी फरेंदा तो सूची को चस्पा कराने से तो नहीं रोक रखा है ।जब की आपत्ति की अंतिम तिथि 15 अक्टूबर है । सूची चस्पा न होने से फरेंदा क्षेत्र के समस्त गांव के ग्रामीण हल्कान में है ।वहीं विभागीय अधिकारी मौन है ।

जनपद के फरेंदा के ग्राम पंचायतों में प्रधानमंत्री आवास प्लस योजना के तहत ग्राम पंचायतों से आनलाइन कुछ मांस पूर्व आवास के लिए प्रधान व सचिव ,रोजगार सेवक करवाए थे । लेकिन उस आनलाइन में ज्यादा से ज्यादा प्रधान व सचिव मलाई काटने काटने के चक्कर में अपात्र को पात्र बनाकर करा दिए थे ।जिसका जांच शासन के आदेश पर डीएम महराजगंज ने जांच कराने का निर्देश दिया था । जिस पर जिले के अधिकारियों ने विभागीय कर्मचारियों से जांच कराकर अंतिम रूप देने का प्रयास किया था । लेकिन सूची में कहीं न कहीं प्रधान व सचिव व जिम्मेदार का बड़ा खेल देखा जा रहा है । सूचना सार्वजनिक न करने के कारण तमाम प्रश्नचिन्ह खड़ा हो रहा है । जब की आपत्ति करने का अंतिम तिथि 15 अक्टूबर है लेकिन खबर लिखे जाने 14 अक्टूबर तक प्रधानमंत्री आवास प्लस योजना के सूची ब्लाक मुख्यालय पर चस्पा नहीं हुआ है ।सूची को देखने के लिए गांव के तमाम जरूरत व आवास के ज़रूरत मंद लोग ही ब्लाक मुख्यालय का चक्कर लगा रहे हैं। प्रधान मंत्री आवास प्लस को लेकर मौन धारण किया है ।
इस संबध में खंड विकास अधिकारी फरेंदा रणबीर सिंह का कहना है सूची आनलाइन के कारण लोड नहीं हो रहा है ।इस लिए निकल नहीं पा रहा है ।सूची निकलते ही चस्पा होगा ।

Related Post