Tue. Jun 18th, 2024

यूपी: देवरिया सदर से भाजपा विधायक का दिल का दौरा पड़ने से निधन

blank By vijay kumar mishra Aug21,2020

ब्रेकिंग न्यूज़/देवरिया

दिनाँक-20-08-020

यूपी: देवरिया सदर से भाजपा विधायक का दिल का दौरा पड़ने से निधनblank

उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले की सदर सीट के भारतीय जनता पार्टी के विधायक जन्मेजय सिंह का गुरुवार देर रात लखनऊ में हार्ट अटैक से निधन हो गया। वह 75 वर्ष के थे।
परिवार के लोगों ने बताया कि रात में उनकी तबीयत खराब होने पर पहले सिविल अस्पताल ले जाया गया। इसके बाद रात दस बजे हालत बिगड़ी तो लोहिया संस्थान रेफर कर दिए गए। यहां मेडिसिन के डॉक्टरों ने देखकर कार्डियोलॉजी विभाग रेफर किया।
लोहिया संस्थान के प्रवक्ता और एमएस डॉ. विक्रम सिंह के मुताबिक पेस मेकर लगाने के दौरान ही उनकी मौत हो गई। उन्हें हार्ट अटैक आया था। इससे पहले सिविल अस्पताल में उनकी कोरोना वायरस संक्रमण की रिपोर्ट निगेटिव आई थी। विधायक जन्मेजय सिंह इससे पहले बसपा से भी विधायक रहे थे।
उत्तर प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित देवरिया से विधायक जन्मेजय सिंह के असामयिक निधन से दुखी हैं। विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि जन्मेजय सिंह उत्तर प्रदेश की 16वीं और 17वीं विधान में भारतीय जनता पार्टी के सदस्य के रूप में देवरिया निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया।

जन्मेजय सिंह अपने विधानसभा क्षेत्र की सम्मानित जनता के सुख-दुख के लिए  सदैव तत्पर रहते थे। उनके निधन से देवरिया जनपद व प्रदेश की राजनीति के साथ ही हमारी व्यक्तिगत क्षति भी है। उन्होंने ईश्वर से प्रार्थना की है कि वह दिवंगत आत्मा को शांति व शोकाकुल परिवार को इस अपार वज्राघात को सहन करने की शक्ति प्रदान करें।

वहीं, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने देवरिया सदर विधान सभा क्षेत्र के विधायक जन्मेजय सिंह के आकस्मिक निधन की खबर पर शोक जताया। उन्होंने कहा कि जन्मेजय सिंह के निधन से पार्टी ने एक समर्पित कार्यकर्ता तथा जनता ने अपना सच्चा हितैषी खो दिया है। प्रभु श्रीराम से प्रार्थना है कि उनकी आत्मा को अपने चरणों मे स्थान दें। ओम शांति।

Related Post