Thu. Jun 13th, 2024

विधायक बजरंग बहादुर सिंह ने महुआघाट लेहड़ा बनदेहिया बांध का किया निरिक्षण अधिकारियों को दिया निर्देश… न्यूज़ 17 इंडिया महराजगंज ब्यूरो–

blank By vijay kumar mishra Sep3,2021

विधायक बजरंग बहादुर सिंह ने महुआघाट लेहड़ा बनदेहिया बांध का किया निरिक्षण अधिकारियों को दिया निर्देश…

न्यूज़ 17 इंडिया महराजगंज ब्यूरो–blank blank blank
02/09/2021

महराजगंज जिलाधिकारी डॉ. उज्ज्वल कुमार ने विधायक फरेंदा बजरंग बहादुर सिंह के साथ विकास खंड बृजमनगंज के ग्राम सौरहां का स्थलीय निरीक्षण एवं फरेंदा विधानसभा के पुरंदर पुर केवटलिया मे लेहडा बनदेहिया बांध पर हो रहे रिसाव का निरिक्षण किया।

निरीक्षण के क्रम में जिलाधिकारी ने उपजिलाधिकारी फरेंदा अभय कुमार गुप्ता को घोघी नदी से प्रभावित सौरहां और अन्य गाँवों में फसल व अन्य क्षति का आंकलन कर रिपोर्ट प्रेषित करने का निर्देश दिया। इसके साथ ही उन्होंने प्रभावित गाँवों में राहत सामग्री, पीने का साफ पानी, प्रकाश के लिए टार्च, मोमबत्ती के साथ पशुओं के लिए चारा आदि की त्वरित व्यवस्था सुनिश्चित करने निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों से कहा कि पीड़ित लोगों तक प्रभावी और त्वरित प्रशासनिक व्यवस्था पहुँचनी चाहिए। बाढ़ राहत से जुड़े सभी अधिकारी पूरी संवेदनशीलता का परिचय दें, जिससे प्रभावित लोगों की समस्याओं को यथासंभव मदद करके कम किया जा सके।

विधायक फरेंदा ने प्रभावित क्षेत्र को भविष्य में बाढ़ की त्रासदी से बचाने के लिए अधिशासी अभियंता, सिंचाई विभाग के माध्यम से बांध बनाने का सुझाव जिलाधिकारी के सामने रखा, जिसपर जिलाधिकारी ने सहमति व्यक्त करते हुए, संबंधित विभाग से प्रस्ताव बनवाने का आश्वासन दिया।
इस दौरान जिलाधिकारी के साथ उपजिलाधिकारी फरेंदा अभय कुमार गुप्ता, तहसीलदार फरेंदा वाचस्पति सिंह समेत अनेक ग्रामीण उपस्थित थे।

Related Post