Tue. Jun 18th, 2024

सिद्धार्थनगर – केन्द्रीय शिक्षा मंत्री भारत सरकार करेंगे 17 सितंबर 2021 को केन्द्रीय विद्यालय का उद्घाटन

blank By vijay kumar mishra Sep12,2021

सिद्धार्थनगर 11 सितम्बर 2021

सिद्धार्थनगर – केन्द्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान भारत सरकार द्वारा होगा 17 सितंबर 2021 को केन्द्रीय विद्यालय का उद्घाटन

केन्द्रीय विद्यालय, सिद्धार्थनगर का उद्घाटन कार्यक्रम के लिए भारत सरकार के केन्द्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान का दिनांक 17 सितम्बर 2021 को सम्भावित है। इसके दृष्टिगत आज जिलाधिकारी दीपक मीणा के साथ मुख्य विकास अधिकारी पुलकित गर्ग द्वारा केन्द्रीय विद्यालय, सिद्धार्थनगर के आवश्यक व्यवस्थाओं, विद्यालय भवन निर्माण के अपूर्ण कार्यों को पूरी गहनता के साथ प्रत्येक बिन्दुओं को देखा गया।
जिलाधिकारी दीपक मीणा ने प्राचार्य केन्द्रीय विद्यालय रवीन्द्र प्रताप सिंह को पूर्व में दिये गये निर्देशों का अनुपालन न किये जाने पर कड़ी नाराजगी व्यक्त की गयी।

जिलाधिकारी दीपक मीणा ने मुख्य विकास अधिकारी पुलकित गर्ग को निर्देश दिया कि आज ही लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियन्ता/ए0ई0, टेक्निकल आफिसर या उनके सहयोगी ए0ई0 प्राचार्य के साथ केन्द्रीय विद्यालय के शिक्षण कार्य संचालित हाने वाली समस्त व्यवस्थाओं की पूरी गहनता के साथ जांच कर रिपोर्ट तैयार कर आज सायं तक मेरे समक्ष प्रस्तुत करें।

जिलाधिकारी दीपक मीणा ने मुख्य विकास अधिकारी को निर्देश दिया कि प्राचार्य, केन्द्रीय विद्यालय से फर्नीचर की पूरी सूची तैयार कराकर साथ ही केमेस्ट्री लैब की आवश्यक सामग्री , लाइब्रेरी, फर्नीचर अच्छी क्वालिटी की आपूर्ति छः दिनो के अन्दर कार्यादेश जारी कराकर केन्द्रीय विद्यालय में सुनिश्चित करायें।

जिलाधिकारी दीपक मीणा ने निर्माण एजेंसी के सम्बन्धित अधिकारी को निर्देश दिया कि विद्यालय भवन निर्माण कार्य में गेट नम्बर 2 का सी0सी0 रोड अपूर्ण है उसे पूर्ण कराने, विद्यालय कर चहारदीवारी की एक कोट पेन्टिंग, साफ-सफाई, विद्यालय परिसर में जो छोटे-छोटे गड्ढ़े हैं उसमें मिट्टी भराई का कार्य तीन दिवस के अन्दर पूर्ण कराने का निर्देश दिया गया।

जिलाधिकारी दीपक मीणा ने प्राचार्य केन्द्रीय विद्यालय को निर्देश दिया कि केन्द्रीय शिक्षा मंत्री भारत सरकार धर्मेन्द्र प्रधान द्वारा विद्यालय उद्घाटन कार्यक्रम के अवसर पर विद्यालय के छात्रों द्वारा अच्छे कल्चरल प्रोग्राम,

आजादी के 75 वर्ष अमृत महोत्सव की अच्छी पेन्टिंग की तैयारी करा ली जाये ताकि मंत्री जी के आगमन पर बच्चों द्वारा प्रस्तुति की जा सके। कल्चरल एवं अन्य प्रोग्रामों में प्रतिभाग करने वाले छात्र-छात्राओं को प्रमाण-पत्र तैयार कराकर केन्द्रीय शिक्षामंत्री के हाथों से बच्चों को दिया जायेगा। केन्द्रीय शिक्षा मंत्री के आगमन पर बी0एस0ए0 ग्राउन्ड में जनता से सम्बोधन के लिए कार्यक्रम सम्पन्न होगा।

Related Post