Thu. Jun 13th, 2024

विकाश कार्यो की परियोजनाओं की समीक्षा बैठक जिलाधिकारी की अध्यक्षता में अंबेडकर सभागार में हुई संपन्न

blank By vijay kumar mishra Aug19,2020

ब्रेकिंग न्यूज़/सिद्धार्थनगर
दिनाँक-19 अगस्त 2020

विकाश कार्यो की परियोजनाओं की समीक्षा बैठक जिलाधिकारी की अध्यक्षता में अंबेडकर सभागार में हुई संपन्नblank blank

विकास कार्यो एवं 25 लाख से ऊपर की परियोजनाओं के प्रगति की समीक्षा बैठक जिलाधिकारी दीपक मीणा की अध्यक्षता एवं मुख्य विकास अधिकारी पुलकित गर्ग की उपस्थिति में अम्बेडकर सभागार में सम्पन्न हुई।

बैठक की अध्यक्षता कर रहे जिलाधिकारी दीपक मीणा ने सभी विभागों की प्रगति के बारे में जानकारी प्राप्त की गई तथा सम्बन्धित विभागों को प्रगति बढ़ाये जाने के सम्बन्ध में सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिया। इसके साथ ही साथ सभी अधिकारियों को क्षेत्र में निरीक्षण करते समय निरीक्षण रिपोर्ट तैयार करने का निर्देश दिया गया।

जिलाधिकारी दीपक मीणा ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी से बच्चों को दिये जाने वाले स्कूल ड्रेस के बारे में जानकारी प्राप्त की गयी। इसके पश्चात समाज कल्याण विभाग को छात्रवृत्ति के सत्यापन के बारे में जानकारी प्राप्त की गयी तथा शादी अनुदान के लिए शेष लाभार्थियों को धनराशि भुगतान करने का निर्देश दिया गया। जिलाधिकारी ने अधि0अभि0 जल निगम को एम0एस0डी0पी0, नीर निर्मल परियोजना, हैण्ड पम्प रिबोर तथा पाइप पेयजल योजना की समीक्षा की गयी। जिलाधिकारी ने जिला पंचायत राज अधिकारी को निर्देश दिया कि सामुदायिक शौचालय को पूर्ण कराने का निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने जिला कार्यक्रम अधिकारी को निर्देश दिया कि जो आंगनबाड़ी केन्द्र बन गये है उनका सत्यापन कराकर हैण्ड ओवर कराना सुनिश्चित करे। जिलाधिकारी ने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिया कि गौशाला के निरीक्षण रिपोर्ट समय से प्रेषित करे।
इसके अलावा वृद्धा पेंशन, कन्या सुमंगला योजना, प्रधानमंत्री मान-धन योजना, गौशाला की समीक्षा, पंचायत भवनों के निर्माण की समीक्षा, शौचालय निर्माण की प्रगति एवं भुगतान, किसान सम्मान निधि, छात्रवृत्ति योजना आदि की समीक्षा की गयी तथा संबधित अधिकारियों को प्रगति बढ़ाये जाने का निर्देश दिया गया। जिलाधिकारी नेे आई0जी0आर0एस0 की समीक्षा करते हुए निर्देश दिया कि प्राप्त शिकायतों का समयबद्ध निस्तारण कराना सुनिश्चित करें।
इस अवसर पर उपरोक्त के अतिरिक्त पी0डी0 सन्त कुमार, जिला विकास अधिकारी शेषमणि सिंह, डी0सी0 मनरेगा संजय शर्मा, जिला अर्थ एवं संख्या अधिकारी, जिला पंचायत राज अधिकारी आदर्श, जिला समाज कल्याण अधिकारी डा0 राहुल गुप्ता, जिला अल्प संख्यक कल्याण अधिकारी विजय प्रताप यादव, जिला पिछड़ा वर्ग कल्याण अधिकारी विकास, डिप्टी आर0एम0ओ0 संजय पाण्डेय, जिला प्रोवेशन अधिकारी विनोद राय व अन्य जनपद स्तरीय अधिकारी आदि उपस्थित रहेे।

न्यूज़ 17 इंडिया चीफ एडिटर विजय कुमार मिश्र……)

Related Post