Thu. Jun 13th, 2024

6 महीने बाद सरकार के आदेश पर जनता की समस्याओं के निस्तारण हेतु शुरू हुआ समाधान दिवस

blank By vijay kumar mishra Sep16,2020

फरेंदा-महराजगंज blank blank blank6 महीने बाद सरकार के आदेश पर जनता की समस्याओं के निस्तारण हेतु शुरू हुआ समाधान दिवस

वैश्विक महामारी कोरोना के कारण पूरे भारतवर्ष में लॉकडाउन कर दिया गया था।अब धीरे धीरे हर प्रदेश में स्थिति को देखते हुए प्रदेश सरकार सोशल डिस्टेंसिनग एवँ मास्क को अनिवार्यता देते हुए लॉकडाउन में ढील दी रही है।

ऐसे में उत्तरप्रदेश सरकार ने जनता के समस्याओं के समाधान हेतु एक बार पुनः छः माह बाद समाधान दिवस का आदेश जारी किया है।

आज फरेंदा तहसील में पटवा मैरिज हाल में जिलाधिकारी उज्जवल कुमार की अध्यक्षता में समाधान दिवस का आयोजन किया गया।जिसमें कई फरियादियों ने शिरकत की।
जिलाधिकारी के अलावा जनपद के अन्य आला अधिकारियों की उपस्थिति में सोशल डिस्टेंसिनग का ख्याल रखते हुए समाधान दिवस शुरु हुआ,जिलाधिकारी ने जनता की समस्याओं को बहुत ध्यान पूर्वक सुना और जनता की समस्याओं को त्वरित निस्तारण हेतु सक्षम अधिकारी को भी निर्देशित किया ।

इसमे स्वास्थ्य विभाग की तरफ से भी अधिकारी मौजूद रहे,स्वास्थ्य कर्मियों के देख रेख में कोविड रैपिड एंटीजन द्वारा कोरोना की जाँच की गई जिसमे कुछ लोगो का कोरोना जाँच पॉजिटिव आने पर उन्हें होम आइसोलेशन के लिए दवा देकर भेज दिया गया।पॉजिटिव आये लोगो की निगरानी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र फरेंदा के द्वारा निर्धारित स्वास्थ्य टीम द्वारा प्रतिदिन की जायेगी।
स्वास्थ्य विभाग से अधीक्षक डॉ हीरा लाल,डॉ सी बी पाण्डेय,एचईओ अंजनी सिंह,एलटी गौरीशंकर तिवारी,अरविन्द गुप्ता,मकबूल, ऑप्टोमेट्रिस्ट दिनेश वर्मा मौजूद रहे।

(न्यूज़ 17 इंडिया चीफ एडिटर विजयकुमारमिश्र)

Related Post