Thu. Jun 13th, 2024

खण्ड विकाश मिठवल में मनरेगा योजना के अंतर्गत कराये जा रहे कार्यो का जिलाधिकारी दीपक मीणा/मुख्य विकाश अधिकारी ने किया निरिक्षण

blank By vijay kumar mishra May27,2020

सिद्धार्थनगर 27 मई 2020

खण्ड विकाश मिठवल में मनरेगा योजना के अंतर्गत कार्यो का जिलाधिकारी दीपक मीणा/मुख्य विकाश अधिकारी ने किया निरिक्षणblank blank blank blank

मनरेगा योजनान्तर्गत विकास खण्ड मिठवल के पूर्व माध्यमिक विद्यालय देवरिया के बगल में मनरेगा द्वारा कराये जा रहे पोखरे के सौन्दर्यीकरण और खुदाई के कार्यो का जिलाधिकारी श्री दीपक मीणा, मुख्य विकास अधिकारी पुलकित गर्ग, पी0डी0 सन्त कुमार, जिला विकास अधिकारी शेष मणि सिंह, डी0सी0मनरेगा संजय शर्मा तथा खण्ड विकास अधिकारी मिठवल रघुनाथ सिंह के साथ स्थल पर हो रहे कार्यो का निरीक्षण किया गया।
जिलाधिकारी दीपक मीणा द्वारा पोखरे के खुदाई के स्टीमेट का अवलोकन किया गया। पोखरे के चारो तरफ खुदाई से निकाली गयी मिट्टी पर सीमेन्ट का रैम्प बनाने का निर्देश दिया गया।
इसके पश्चात विकास खण्ड मिठवल के अन्तर्गत कुर्सिया डड़िया में दो पोखरों की खुदाई का स्थलीय सत्यापन जिलाधिकारी दीपक मीणा एव मुख्य विकास अधिकारी श्री पुलकित गर्ग द्वारा किया गया। इन दोनो पोखरों में पोखरो की गहराई पहले से ही पर्याप्त है किन्तु टी0ए0 सत्येन्द्र कुमार द्वारा 03 मीटर गहराई का स्टीमेट तैयार किया गया था। जिलाधिकारी ने इस पर कड़ी आपत्ति दर्ज कराते हुए डी0सी0 मनरेगा को निर्देश दिया कि दोनो पोखरों की गहराई एवं चैड़ाई का फीते से नापकर उसकी सूचना उपलब्ध कराये। साथ ही गलत स्टीमेट जो तैयार किया गया है उसकी धनराशि घटाये जाने का भी निर्देश दिया गया। जिलाधिकारी ने खण्ड विकास अधिकारी मिठवल को निर्देश दिया कि टी0ए0 द्वारा जो पोखरों का गलत स्टीमेट दिया गया है इस संबन्ध में मुख्य विकास अधिकारी को लिखित आख्या प्रस्तुत करें जिससे सम्बन्धित के विरूद्ध कार्यवाही सुनिश्चित की जा सके।
इसके पश्चात विकास खण्ड मिठवल के अन्तर्गत कुर्थिया में स्थापित गौशाला का निरीक्षण किया गया। गौशाला में भूसा, पानी, बिजली की समुचित व्यवस्था कराये जाने का निर्देश मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी डा0 ज्ञान प्रकाश को दिया गया। इसके साथ ही गौशाला में नर एवं मादा पशुओं के रहने के लिए अलग-अलग बाड़े में रखे जाने तथा हरा चारा की व्यवस्था कराने का निर्देश दिया। इसके साथ ही रजिस्टर में प्रतिदिन अंकन करने तथा रजिस्टर गौशाला पर ही रखे जाने का निर्देश दिया गया। कुर्थिया गौशाला के बगल में मनरेगा द्वारा नाले की खुदाई के कार्य को जिलाधिकारी दीपक मीणा एवं मुख्य विकास अधिकारी पुलकित गर्ग द्वारा देखा गया। इस नाले की खुदाई की गहराई 01 मीटर दर्शायी गयी थी कार्य सन्तोषजनक पाया गया।

Related Post