Thu. Jun 13th, 2024

इटावा :- एनडीआरएफ टीम ने इटावा भीषण बाढ़ में फंसे 80 से अधिक जिंदगियों को बचाया…

blank By vijay kumar mishra Aug6,2021

इटावा :- एनडीआरएफ टीम ने इटावा भीषण बाढ़ में फंसे 80 से अधिक जिंदगियों को बचाया…blank blank

News 17 india.in-06/08/2021

लखनऊ:- 05अगस्त 2021, उप कमांडेंड एन0डी0आर0एफ0 लखनऊ नीरज कुमार ने बताया कि जिला इटावा प्रशासन उत्तर प्रदेश से एक संकटग्रस्त कॉल प्राप्त हुई थी, जिसमें कुछ असहाय पीड़ितों के बारे में सूचना मिली, जो चारों ओर से बाढ़ के पानी से घिरे एक ऊंचे स्थान पर फंसे हुए थे।

उपरोक्त के सम्बंध में उत्तर प्रदेश NDRF कंट्रोल रूम वाराणसी को सूचना देकर एन0डी0आर0एफ0 से मदद मांगी गई, वाराणसी कंट्रोल रूम ने बिना समय गवाएं लखनऊ NDRF टीम को अलर्ट किया और निरीक्षक श्री विनय कुमार के नेतृत्व में लखनऊ की एक टीम को रवाना किया। उपरोक्त टीम द्वारा वहां पहुंचकर रेस्क्यू ऑपरेशन कर अभियान को सफल बनाया गया। टीम के मौके पर पहुंचने पर पता चला कि एक ही गांव के सारे लोग पिछले 02 दिनों से भूखे प्यासे गाँव-हरौली, तहसील-चकरनगर, जिला-इटावा के पास एक अलग-थलग ऊंची जमीन पर फंसे हुए थे और भारी वर्षा का सामना कर जिंदा रहने के लिए पेड़ों पर चढ़कर जद्दोजहद कर रहे थे,

11वीं एन0डी0आर0एफ0 वाहिनी के बचावकर्मी जब वहाँ पहुंचे तब उन्होंने असहायों को सांत्वना दी और उन्हें भोजन और पानी मुहैया कराया और फिर अपनी बोट पर बैठाकर, *यमुना नदी* की तेज़ धारा को पार करके उन्हें सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया।

Related Post