Thu. Jun 13th, 2024

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में कोविड-19 के सम्बन्ध में सम्बंधित अधिकारियो की उपस्थिति में एम0सी0एच0विंग की बैठक हुई संपन्न

blank By vijay kumar mishra Sep7,2020

सिद्धार्थनगर-07-09-020

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में कोविड-19 के सम्बन्ध में सम्बंधित अधिकारियो की उपस्थिति में एम0सी0एच0विंग की बैठक हुई संपन्नblank

कोविड-19 के सम्बन्ध में जिलाधिकारी दीपक मीणा की अध्यक्षता एवं मुख्य विकास अधिकारी पुलकित गर्ग की उपस्थिति में एम0सी0एच0विंग जिला चिकित्सालय में बैठक सम्पन्न हुई।

बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी दीपक मीणा ने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिया कि जो कोरोना पॉजिटिव है उन्हें होम आइसोलेशन वाले व्यक्तियों को स्वास्थ्य काउंसलिंग के प्रभारी को निर्देश दिया कि कंट्रोल रूम से फोन करके जानकारी प्राप्त करें।

जिलाधिकारी दीपक मीणा ने यूपी कोविड-19 ट्रैक्स पोर्टल की विस्तृत जानकारी लिया तथा निर्देश दिया कि प्रत्येक दिन पॉजिटिव पाए गए, मरीजों का उसी दिन फैसिलिटी एलॉटमेंट करना सुनिश्चित करें, साथ ही उनके संपर्क में आए हाई एवं लो रिस्क कांटेक्ट की ट्रेसिंग करके 24 घंटे में पोर्टल पर अवश्य अपलोड कराये।

जिलाधिकारी दीपक मीणा ने निर्देश दिया कि प्रत्येक प्रभारी चिकित्सा अधिकारी से संपर्क करके डोर टू डोर सर्विलांस एवं सेंपलिंग की समीक्षा करें।

कोविड-19 की आर0 टी0 पी0 सी0 आर0, ट्रू-नाट मशीन एवं एण्टीजन किट की उपलब्धता तथा कराये गये टेस्ट एवं उनके परिणाम की स्थिति की समीक्षा की गयी तथा कोविड की टेस्टिंग बढ़ाने का निर्देश दिया गया। जिलाधिकारी श्री दीपक मीणा ने निर्देश दिया कि निजी अस्पतालों द्वारा किये जा रहे कोविड-19 टेस्ट का डाटा उपलब्ध कराये जाने का निर्देश दिया गया। जिलाधिकारी दीपक मीणा द्वारा एम0सी0एच0विंग में भर्ती कोरोना मरीजों से स्वयं फोन कर वार्ता की तथा उनके स्वास्थ्य एवं सुविधाओं के बारे में जानकारी प्राप्त की,

उक्त बैठक में उपरोक्त के अतिरिक्त मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 इन्द्र विजय विश्वकर्मा, डा0 सौरभ चतुर्वेदी, डा0 प्रशान्त अस्थाना, डा0 समीर सिंह, तथा अन्य सम्बन्धित डाक्टर उपस्थित थे।

(न्यूज़ 17 इंडिया एडिटर इन चीफ विजयकुमारमिश्र)

Related Post