Wed. Jun 12th, 2024

जिलाधिकारी दीपक मीणा द्वारा गेहूॅ क्रय केन्द्र बैजनाथपुर का किया औचक निरीक्षण

blank By vijay kumar mishra Jun2,2020

सिद्धार्थनगर
02 जून 2020

*जिलाधिकारी दीपक मीणा द्वारा गेहूॅ क्रय केन्द्र बैजनाथपुर का किया औचाक निरीक्षणblank*

निरीक्षण के दौरान स्टाक रजिस्टर तथा बैनर न मिलने पर जिलाधिकारी दीपक मीणा द्वारा कड़ी नाराजगी व्यक्त की गयी तथा सम्बन्धित को निर्देश दिया कि गेहूॅ की खरीददारी में किसानों को किसी भी प्रकार की परेशानी न हो।
इसके पश्चात बर्डपुर नं0-12 टोला बैजनाथपुर में कोटे की दुकान का जिलाधिकारी दीपक मीणा द्वारा औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान कोटेदार ने बताया कि पात्र गृहस्थी के 534, अन्त्योदय 157 लाभार्थी कार्ड है। इसके साथ श्रमिक मजदूरों का आॅनलाइन स्थायी राशन कार्ड बनाया जा रहा है। जिलाधिकारी द्वारा कोटेदार से जानकारी प्राप्त की गयी कि अभी तक कितने कार्ड धारको को राशन दिया गया है। जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि सभी प्रवासी श्रमिको को निःशुल्क राशन दिया जाए। जिलाधिकारी ने प्रवासी मजदूरों की सूची तैयार करने का भी निर्देश दिया गया।
इसके पश्चात गेहूॅ क्रय केन्द्र महादेवा कुर्मी का जिलाधिकारी दीपक मीणा द्वारा निरीक्षण किया गया। मौके पर विपणन निरीक्षक अरविन्द गौतम को निर्देश दिया कि गोदाम में जो भी गेहूॅ आया है उसे एफ0सी0आई0गोदाम में भेजवाने का निर्देश दिया गया। जिलाधिकारी द्वारा वजन मशीन को भी चेक किया गया।
इसके पश्चात जिलाधिकारी दीपक मीणा द्वारा एफ0सी0आई0गोदाम यूसुफपुर का औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान सर्वप्रथम जिलाधिकारी ने तौल कांटा, ट्रक में लगे जी0पी0एस0, लेबर के भुगतान आदि के बारे में जानकारी प्राप्त की गयी। जिलाधिकारी ने गोदाम के मैनेजर को निर्देश दिया कि तौल में घटतौली नही होनी चाहिए।
इसके पश्चात सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र, बर्डपुर (कोरोना एल1 हास्पिटल) का जिलाधिकारी दीपक मीणा द्वारा निरीक्षण किया गया। जिलाधिकारी द्वारा सम्बन्धित एम0ओ0आई0सी0 को आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया।

Related Post