Thu. Jun 13th, 2024

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत जनपद की सभी 1130 उचित दर की दुकानों पर अन्न महोत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया गया..

blank By vijay kumar mishra Aug5,2021

सिद्धार्थनगर 05 अगस्त 2021

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत जनपद की सभी 1130 उचित दर की दुकानों पर अन्न महोत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया गया..blank blank

News 17 india.in–05/08/2021

जनपद में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत जनपद की सभी 1130 उचित दर की दुकानों पर अन्न महोत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया गया। विकास खण्ड जोगिया के ग्राम पंचायत मसिना में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के अन्तर्गत सांसद डुमरियागंज जगदम्बिका पाल की उपस्थिति में पात्र लाथार्थियों को शासन से भेजे गये बैगो में राशन वितरित किया गया। बैग के साथ साथ लाभार्थियों को फोल्डर और पत्र भी दिये गये। अन्न महोत्सव के तहत चयनित जनपदों के लाभार्थियों से प्रधानमंत्री मोदी द्वारा किये गये सीधे संवाद का सजीव प्रसारण भी दिखाया गया।
सांसद डुमरियागंज जगदम्बिका पाल ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदीजी द्वारा गरीबो को 05 किग्रा0 प्रति लाभार्थी राशन दिया जा रहा है, जिससे गरीबो को किसी प्रकार की समस्या न हो। कोरोना के दौरान राशन के साथ उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को गैस भरवाने के लिए रूपया तथा जन-धन खाते में 500 रू0 दिया गया। कोरोना के समय सभी लोगो ने कोविड के प्रोटोकाल का पालन कर कोरोना के प्रभाव को बहुत हद तक कम किया गया है।
इस अवसर पर सांसद डुमरियागंज प्रतिनिधि एस0पी0अग्रवाल, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ओजस्वी राज, अधीक्षण अभियन्ता विद्युत ए0के0श्रीवास्तव तथा अन्य संबधित अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।
इसके साथ ही जनपद के प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के अन्तर्गत नोडल अधिकारी/आयुक्त बस्ती मण्डल, बस्ती अनिल कुमार सागर द्वारा विकास खण्ड बांसी के ग्राम सूपाराजा में पात्र लाभार्थियों लाथार्थियों को शासन से भेजे गये बैगो में राशन वितरित किया गया।◻️◻️◻️ बैग के साथ साथ लाभार्थियों को फोल्डर और पत्र भी दिये गये। आयुक्त बस्ती मण्डती के साथ मुख्य विकास अधिकारी पुलकित गर्ग, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट बांसी जग प्रवेश तथा अन्य संबधित अधिकारी भी उपस्थित थे।

इसी क्रम में जनपद के समस्त उचित दर विक्रेता दुकानो पर प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना का आयोजन किया गया, जिसमें संबधित जनप्रतिनिधियों द्वारा पात्र लाभार्थियों को राशन दिया गया तथा सभी राशन की दुकानो पर प्रधानमंत्री मोदीजी द्वारा लाभार्थियों से किये गये संवाद का लाइव प्रसारण दिखाया गया।
इस अवसर पर सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग, उ0प्र0 लखनऊ द्वारा उपलब्ध करायी गयी एल0ई0डी0 के माध्यम से प्रधानमंत्री मोदीजी का लाइव प्रसारण दिखाया गया।

Related Post