Thu. Jun 13th, 2024

यूपी में आई पी एस अफसरों के हुए तबादले में 15 IPS अफसर बदले गए

blank By vijay kumar mishra Jul26,2020

बिग ब्रेकिंग/न्यूज़ यूपी-दिनाँक-25-07-020

यूपी में आई पी एस अफसरों के हुए तबादले में 15 IPS अफसर बदले गए

उत्तरप्रदेश के कानपुर की खराब कानून व्यवस्था देख प्रदेश सरकार ने कानपुर के एसएसपी दिनेश कुमार पी को कानपुर एसएसपी के पद से हटा दिया है अब उन्हें झांसी की जिम्मेदारी दी गई है।

उत्तर प्रदेश में एक साथ जारी कई आपराधिक गतिविधियों, बदमाशों के एनकाउंटर के दौर, और राज्य में बिगड़ती कानून व्यवस्था के बीच शनिवार को प्रशासन में हुई बड़ी फेर बदल–

प्रदेश में 15- IPS अफसरों का तबादला कर दिया गया है। लोगों की नजर कानपुर विकरु गाँव की घटना पर सीधी गड़ी हुई थी, तुरंत एक लैब टेक्नीशियन का अपहरण कर लिया गया।पीड़ित परिवार ने फिरौती भी दी। उसके बाद अभी तक समाचार लिखे जाने तक कोई सुराग परिवार को नही मिला है।पीड़ित परिवार सदमे में जी रहा है।
लगातार 2-3 माह से कई बड़ी आपराधिक वारदातों को देखते हुए कानून व्यवस्था सुदृढ़ रखने के लिए यहां भी फेरबदल किया गया है।

कानपुर की खराब कानून व्यवस्था को देखते हुए दिनेश- कुमार पी की जगह डॉ. प्रितिन्दर सिंह को कानपुर एस एस पी बनाया गया है. डॉ. प्रितिन्दर सिंह की तैनाती अलीगढ़ में थी।

वहीं के सत्य नारायण को चित्रकूट रेंज का पुलिस महा- निरीक्षक बनाया गया है। इसके अलावा चित्रकूट के पुलिस उपमहानिरीक्षक प्रदीप कुमार को अयोध्या की जिम्मेदारी सौपी गई है। 05 अगस्त को भगवान श्रीराम मंदिर का भूमि पूजन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीजी के हाथो होना है।इसके लिए सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद करनी होगी। यह उनके लिए बड़ी जिम्मेदारी है। भूमि पूजन कार्यक्रम के कारण अयोध्या इस वक्त राष्ट्रीय फलक पर है।

जालौन के पुलिस महानिरीक्षक डॉ.सतीश कुमार को हटाकर यशवीर सिंह को तैनाती दी गयी है. यशवीर सिंह वर्तमान में एसडीआरएफ लखनऊ में तैनात थे।

Related Post